निरीक्षण के दौरान 27 शिक्षक गैरहाजिर मिले

  

Basicऔरैया। प्राइमरी स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था की गुणवत्ता परखने और शिक्षकों की उपस्थिति जांचने के लिए डीएम के निर्देश पर अजीतमल और औरैया के उप जिलाधिकारी, तहसीलदार ने स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 27 शिक्षक गैरहाजिर मिले। सभी से स्पष्टीकरण तलब कर बीएसए को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए गए हैं।

डीएम सुनील कुमार वर्मा ने शिक्षण व्यवस्था में सुधार और शिक्षकों के समय से स्कूल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी कुछ स्कूलों में शिक्षकों का रवैया सुधरता नजर नहीं आ रहा है। इसी को लेकर एसडीएम सदर और तहसीलदार ने तहसील क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया।

जिसमें खानपुर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक सारिका गुप्ता, चिरुहुली उच्च प्राथमिक स्कूल में इंचार्ज प्रधानाध्यापक छाया देवी, इसी गांव के प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक मेघा वर्मा, प्राथमिक विद्यालय पातेपुर में सहायक अध्यापक प्रीती, पढ़ीन में सहायक अध्यापक दीपिका विश्नोई, एकता सिंह, उच्च प्राथमिक विद्यालय उद्यमपुर में इंचार्ज प्रधानाध्यापक गोपाल पाठक, सहायक अध्यापक प्रिंसी गुप्ता, बरम्हूपुर प्राथमिक स्कूल में प्रधानाध्यापक अलका सिंह, सहायक अध्यापक राकेश कुमार नदारद मिले। वहीं अजीतमल एसडीएम के निरीक्षण में दलेलनगर कंपोजिट में सहायक अध्यापक रानी दोहरे, उच्च प्राथमिक स्कूल सलैया में सहायक अध्यापक किरन पोरवाल, ममता सिंह, स्वाती विश्नोई, उच्च प्राथमिक स्कूल सलैया लालपुर में नेहा पाल, गणेश शंकर, शिक्षामित्र किरन त्रिपाठी, तेजलपुर स्कूल में शिक्षामित्र लल्ला सिंह, बरौला स्कूल में शिक्षामित्र अवनीश दुबे, सहायक अध्यापक रिचा पांडेय, राऊपुर स्कूल में सहायक अध्यापक विनोद कुमार, पूर्व माध्यमिक विद्यालय अटसू में सहायक अध्यापक प्रियंका, कंचन, पड़रिया स्कूल में प्रधानाध्यापक निशिवाला, छोटी पड़रिया में में प्रधानाध्यापक विष्णुमणि पांडेय, जसवंतर उच्च प्राथमिक स्कूल मे सहायक अध्यापक स्वपनिल दुबे नहीं मिले।
गैरहाजिर मिले 24 शिक्षक व तीन शिक्षामित्रों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के लिए डीएम ने बीएसए को निर्देश दिए हैं। बीएसए ने बताया कि शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर वेतन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *