योगी सरकार उत्तर प्रदेश में 25000 सूर्यमित्र को नौकरियां देगी

  

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार फैसले ले रहे हैं इन्ही फैसलों के साथ उन्होंने कहा कि एक और फैसला लिया गया है जिससे उत्तर प्रदेश के 25000 युवाओं को रोजगार मिलने का अवसर प्राप्त होगा उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री ने ‘सुरीमित्रा’ नाम – रिक्ति लाने की तैयारी कर ली है इस योजना के अंर्तगत आने वाली रिक्ति का अधिसूचना सरकार मई महीने में जारी कर सकती है।

सूर्य मित्र क्या है? : उत्तर प्रदेश नई और नवीकरणीय ऊर्जा एजेंसी यूपीएनईडीए के पास प्रदेश में सौर ऊर्जा के उपयोग को बेहतर करना और बढ़ावा देना है। ग्लोबल वार्मिंग और तंत्रिका संबंधी बिजली को देखते हुए पूरे देश में सौर ऊर्जा के इस्तेमाल का चलन बढ़ रहा है। यूपी भी इससे अछूता नहीं है। इस सब को देखते हुऐ यूपी सरकार ने इसके रख रखाव को सही बनाने के लिए सूर्यमित्र पद का सृजन किया है।

What is Surya Mitra Yojana ?

1- यह vacancy UPNEDA की है इसके अंर्तगत solar power plant भी आता है।
2- इस योजना के जरिए ग्रुप-बीसी और marketing team से related candidate को job  दी जाएगी।
3- इस योजना के अंर्तगत Government मई के पहले week  में 10 हजार युवाओं के job देगी। मई के तीसरे week  तक इनकी स्क्रीनिंग और last week तक इसकी exam आयोजित कराने की तैयारी सरकार कर रही है।
4-  इस  scheme के द्वारा जिन युवाओं को चुना जाएगा उन्हें UPNEDA (Uttar Pradesh New and Renewable Energy Agency) में training देने के बाद appointment  दे दिया जायेगा।
5- इस  scheme  में  graduate से लेकर post  graduate तक के युवा apply कर सकते हैं।

What is UPNEDA ?

Uttar Pradesh New and Renewable Energy Agency UPNEDA केंद्र और राज्य सरकार के बीच संयुक्त एजेंसी के तौर पर काम करती है और इसका काम Solar Energy, Bio Energy, Wind Power, Micro Hydro Power and Energy Conservation के काम को promote करना है।

sarkari result.com 2022 Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 New Job Alert 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ इन हिंदी में पढने के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *