मुख्यमंत्री नारी शक्ति योजना’ में काउंसलर की 213 वैकेंसी

  

NHPCWCDC Bihar Recruitment 2021: महिला एवं बाल विकास कॉर्पोरेशन के अंतर्गत संचालित फ्लैगशिप प्रोग्राम ‘मुख्यमंत्री नारी शक्ति योजना’ में काउंसलर की 213 वैकेंसी है. इस योजना के जरिए महिला एवं बाल विकास कॉर्पोरेशन महिला अधिकारों से संबंधित विभिन्न कानूनों, लैंगिक समानता आदि के बारे में जागरूकता का प्रसार कर रहा है. इसी क्रम में कॉर्पोरेशन पुलिस स्टेशन जैसी जगहों पर काउंसलिंग सेंटर स्थापित कर रहा है. जिसमें लैंगिक हिंसा की पीड़िताओं की काउंसलिंग की जाएगी. लिंग संबंधी चिंताओं को मुख्यधारा में लाने इत्यादि कार्यों के लिए इन काउंसलरों की नियुक्ति की जानी है.

213 पदों में से, विभिन्न श्रेणीवार पदों का आवंटन यूआर-84, ईडब्ल्यूएस-21, बीसी- 26, ईबीसी-38, एससी-35, एसटी-03 और बीसी (महिला) -6 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 29 अक्टूबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.आवेदन बिहार महिला एवं बाल विकास कॉर्पोरेशन की वेबसाइट www.wdc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन करना है.

शैक्षणिक योग्यता
काउंसलर पद के लिए अभ्यर्थी का साइकोलॉजी/सोशियोलॉजी में बैचलर डिग्री होनी चाहिए. साथ ही किसी सरकारी या गैर सरकारी संस्थान में कांउंसलर के रूप में कम से कम दो साल कार्य का अनुभव भी जरूरी है. अभ्यर्थी के पास लॉ यानी एलएलबी की डिग्री होगी तो उसे वरीयता दी जाएगी.

सैलरी
महिला एवं बाल विकास कॉर्पोरेशन में काउंसलर पद पर चयनित होने के बाद 15000 रुपये महीने मिलेंगे.

आयु सीमा
अनारक्षित वर्ग/इडब्लूएस/बीसी/ईबीसी/बीसी महिला के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष है. जबकि एससी व एसटी वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष है.

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.