14 दिन बाद भी BCECEB को अब तक नहीं मिला NEET रिजल्ट

  

resultबिहार के मेडिकल कॉलेजों में नामांकन के लिए छात्र इंतजार में है। नीट का रिजल्ट आए हुए 14 दिन हो गए हैं पर अब तक काउंसिलिंग को लेकर कोई अपडेट नहीं आ सका है। इसबार बिहार में प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में सीटें बढ़ी हैं। वहीं, सरकारी मेडिकल कॉलेज में भी बढ़ी हुई सीटों पर नामांकन होगा। नीट का रिजल्ट अब तक बिहार संयुक्त प्रतियोगिता प्रवेश परीक्षा पर्षद (बीसीईसीईबी) को प्राप्त नहीं हुआ है। इस वजह से राज्य के 85 प्रतिशत सीटों पर मेडिकल की नामांकन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी है। नीट रिजल्ट जारी होने के 14 दिन बीतने के बाद भी अब तक बीसीईसीईबी को रिजल्ट नहीं भेजा गया है।

बीसीईसीईबी रिजल्ट का इंतजार कर रहा है: बीसीईसीईबी के ओएसडी अनिल कुमार सिन्हा ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से जैसे ही रिजल्ट मिलेगा तुरंत काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी। इस बार सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 1200 सीटों पर नामांकन होगा। वहीं, प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में 900 सीटें पर एडमिशन होना है।

छात्र शेड्यूल जारी होने का कर रहे इंतजार : मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) की वेबसाइट mcc. nic. in पर जाकर केंद्रीय कोटा के तहत नामांकन के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। हालांकि अब तक एमसीसी भी 15 प्रतिशत सीटों पर नामांकन के लिए काउंसिलिंग तिथि जारी नहीं की है। काउंसिलिंग शिडॺूल जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

छात्र जरूरी कागजात अभी से कर लें तैयार
काउंसिलिंग प्रक्रिया के लिए दस्तावेज अभी से छात्र तैयार कर लेना होगा। छात्रों को एडमिट कार्ड, रैंक लेटर, 10वीं और 12वीं पास प्रमाण पत्र, सरकार द्वारा जारी फोटो आईडी, पासपोर्ट साइज फोटो और जाति प्रमाण पत्र होनी चाहिए।

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *