प्रधानाचार्यो के 1015 पदों का विज्ञापन जल्द

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड जल्द ही उप्र के अशासकीय सहायताप्राप्त कालेजों में प्रधानाचार्यो की तैनाती के लिए नया विज्ञापन जारी करेगा। 1015 पदों का आवेदन लेने के लिए एनआइसी वेबसाइट तैयार करेगा। इसमें ऑनलाइन आवेदन ही मान्य होंगे। वहीं, 2016 की लिखित परीक्षा, 2013 प्रवक्ता इतिहास, 2009 व 2010 के अतिरिक्त शिक्षकों के समायोजन पर बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका है। इससे प्रतियोगी निराश हैं।

चयन बोर्ड के पुनर्गठन के बाद मंगलवार को इसकी दूसरी बैठक हुई। इसमें यह तय हुआ कि 2013 के बाद संस्था प्रधान यानि अशासकीय कालेजों के प्रधानाचार्यो का कोई विज्ञापन नहीं जारी हुआ है। इधर जिलों से करीब 1015 पदों का अधियाचन बोर्ड को मिला है। इसका जल्द विज्ञापन निकालने और एनआइसी से संपर्क करके आवेदन लेने को वेबसाइट तैयार कराई जाएगी, ताकि सभी आवेदन ऑनलाइन हो सकें। बोर्ड में तय हुआ कि चयन बोर्ड की कार्य संस्कृति व अनुशासन को बढ़ावा देने को कार्यरत सभी के परिचय पत्र अनिवार्य रूप से जारी होंगे। वहीं, समय बद्धता पर शासन का विशेष जोर है ऐसे में बायोमीटिक हाजिरी व्यवस्था लागू होगी।

यह भी पढ़ेंः  माध्यमिक कालेजों के रिक्त पदों पर चयनित अभ्यर्थियों का कालेज आवंटन प्रक्रिया जारी

डीआइओएस से वीडियो कांफ्रेंसिंग चार को: चयन बोर्ड के अध्यक्ष वीरेश कुमार चार मई को सुबह 10 से 12 बजे तक सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए रूबरू होंगे। इसमें पदों का अधियाचन जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जाएंगे। जो अधियाचन देर से मिले हैं उनकी समीक्षा भी होगी। वहीं, चयनित शिक्षकों के समायोजन के लिए भी डीआइओएस से पदों का ब्योरा पूछकर समीक्षा की जाएगी। बैठक में यह भी तय हुआ कि 23 अप्रैल की बैठक में 2011 के टीजीटी व संस्था प्रधान के साक्षात्कार का जो कार्यक्रम घोषित किया गया है उसे सही से क्रियान्वित किया जाए।

यह भी पढ़ेंः  अप्रैल तक सात विषयों के साक्षात्कार