रोहनियां क्षेत्र के एक केंद्र से पुलिस ने सॉल्वर को गिरफ्तार किया

  

policeयूपी पुलिस की एसआई भर्ती परीक्षा में बुधवार को वाराणसी में रोहनियां क्षेत्र के एक केंद्र से पुलिस ने सॉल्वर को गिरफ्तार कर लिया। वह देवरिया निवासी उपनिरीक्षक (एसआई) पद के अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देने आया था। आरोपित सॉल्वर मधुबनी (बिहार) लौकही थाना क्षेत्र के थरुआही गांव का निवासी है। उसके पास से प्रवेश पत्र और अन्य कागजात बरामद किए गए हैं। पुलिस अब अभ्यर्थी को भी पकड़कर पूछताछ करेगी।

परीक्षा केन्द्र नन्दनी इन्स्टीट्यट आफ कम्प्यूटर टेक्नॉलाजी गोविन्दपुर के बाहर देवरिया के वनकटा थाना क्षेत्र के धरहनियां गांव निवासी अभ्यर्थी बृजेश प्रसाद के नाम का प्रवेश पत्र लेकर युवक पहुंचा। प्रवेश पत्र पर लगाई फोटो से परीक्षा देने आये साल्वर का चेहरा मेल नहीं खाया। इस पर केंद्र के चीफ प्राक्टर प्रभारी अधिकारी निरीक्षक रमेश यादव ने पुलिस की मदद से उसे पकड़ लिया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह बृजेश की जगह परीक्षा देने आया था। उसकी पहचान सिकेंद्र कुमार ठाकुर के रूप में हुई। पुलिस ने उसके पास से प्रवेश पत्र व अन्य कागजात जब्त कर गिरफ्तार कर लिया। अभ्यर्थी बृजेश प्रसाद की तलाश की जा रही है।

दिल्ली में साथ काम करते थे दोनों, लिए थे परीक्षा छह हजार
परीक्षा केंद्र पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से आयोजित उप निरीक्षक नागरिक पुलिस उप्र, प्लाटून कमाण्डर पीएसी उप्र, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी उप्र 2020-21 की सीधी भर्ती परीक्षा थी। रोहनिया थाना प्रभारी विमल कुमार मिश्रा ने पूछताछ में सिकेंद्र ने बताया कि दोनों दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में एक साथ काम करते थे। घर आने के बाद दोनों का आपस में मोबाइल नंबर का लेन-देन हुआ। एक दिन बृजेश ने उससे कहा कि वह पढ़ने में ठीक है। अगर उसकी जगह यूपी नागरिक पुलिस भर्ती परीक्षा में बैठे और वह पास करा दे तो उसे अच्छा रुपया देगा। सिकेंद्र ने बताया कि शुरू में उसे आने-जाने और खाने के लिए बृजेश ने महज छह हजार रुपये ही दिये थे। मामले की छानबीन कर रहे चौकी प्रभारी मोहनसराय अतुल मिश्रा ने बताया कि प्रथम दृष्टया अभी तक किसी गैंग के होने की बात सामने नहीं आई है। दोनों के बीच आपसी बातचीत हुई थी। इसी आधार पर सौदा तय कर परीक्षा में पास कराने के लिए कहा था।

Sarkari Exam 2022 Govt Job Alerts Sarkari Jobs 2022
Sarkari Result 2022 rojgar result.com 2022 UPTET 2022 Notification
हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आप उत्तर प्रदेश हिंदी समाचार, और इंडिया न्यूज़ हिंदी में जानकारी के लिए www.primarykateacher.com को बुकमार्क करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.