यूजीसी नेट परीक्षा फेज I रीशेड्यूल डेट और फेज II परीक्षा की डेट जारी

  

ResultUGC NET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट परीक्षा फेज I रीशेड्यूल डेट और फेज II परीक्षा की डेट जारी कर दी है. फेज I और फेज II के लिए रीशेड्यूल और नई एग्जाम डेट की जानकारी यूजीसी नेट की ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जारी की है.

यूजीसी-नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 परीक्षा का दूसरा फेज 24 दिसंबर से 30 दिसंबर, 2021 के बीच आयोजित किया जाएगा. फेज I के रीशेड्यूल पेपर लेबर वेलफेयर, सोशल वर्क, ओडिया और तेलुगु 30 दिसंबर, 2021 को आयोजित किए जाएंगे.

दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी परीक्षा

पहली शिफ्ट सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा की अवधि 180 मिनट की होगी और पेपर I और पेपर 2 के बीच कोई ब्रेक नहीं दिया जाएगा. इस परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

एनटीए द्वारा चक्रवात जवाद के कारण ओडिशा और आंध्र प्रदेश के भुवनेश्वर, गुनुपुर, कटक, बरहामपुर (गंजम) पुरी और विशाखापत्तनम के केंद्रों पर 5 दिसंबर को होने वाली लेबर वेलफेयर, सोशल वर्क, ओडिया और तेलुगु के एग्जाम को रीशेड्यूल कर दिया था.

यूजीसी-नेट एग्जाम साइकिल को नियमित करने के लिए, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी की सहमति से, दिसंबर 2020 और जून 2021 के यूजीसी-नेट परीक्षाओं को एक साथ कर दिया ताकि उन्हें सीबीटी मोड में एक साथ आयोजित किया जा सके. कैंडिडेट एग्जाम शेड्यूल की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट कर सकते हैं.

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें.

You may Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *