योगी सरकार उत्तर प्रदेश में 25000 सूर्यमित्र को नौकरियां देगी

Uttar Pradesh Government के Chief Minister योगी आदित्यनाथ लगातार फैसले ले रहे हैं इन्ही फैसलों के साथ  साथ उन्होंने एक और फैसला लिया है जिससे Uttar Pradesh के 25000 युवाओं को रोज़गार मिलने का अवसर प्राप्त होगा Uttar Pradesh Government के Chief Minister ने ‘सूर्यमित्र’ नाम से vacancy लाने की तैयारी कर ली है इस योजना के अंर्तगत आने वाली vacancy का notification Government may month में जारी कर सकती है।

What is Surya Mitra ?

Uttar Pradesh New and Renewable Energy Agency UPNEDA के पास प्रदेश में Solar power के इस्तेमाल को बेहतर करना और बढ़ावा देना है। Global warming और महंगी होती बिजली को देखते हुए पूरे देश में Solar power के इस्तेमाल का चलन बढ़ रहा है। यूपी भी इससे अछूता नहीं है। इस सब को देखते हुऐ UP government ने इसके रख रखाव को सही बनाने के लिए सूर्यमित्र पद का सृजन किया है।

What is Surya Mitra Yojana ?

1- यह vacancy UPNEDA की है इसके अंर्तगत solar power plant भी आता है।
2- इस योजना के जरिए ग्रुप-बीसी और marketing team से related candidate को job  दी जाएगी।
3- इस योजना के अंर्तगत Government मई के पहले week  में 10 हजार युवाओं के job देगी। मई के तीसरे week  तक इनकी स्क्रीनिंग और last week तक इसकी exam आयोजित कराने की तैयारी सरकार कर रही है।
4-  इस  scheme के द्वारा जिन युवाओं को चुना जाएगा उन्हें UPNEDA (Uttar Pradesh New and Renewable Energy Agency) में training देने के बाद appointment  दे दिया जायेगा।
5- इस  scheme  में  graduate से लेकर post  graduate तक के युवा apply कर सकते हैं।

What is UPNEDA ?

Uttar Pradesh New and Renewable Energy Agency UPNEDA केंद्र और राज्य सरकार के बीच संयुक्त एजेंसी के तौर पर काम करती है और इसका काम Solar Energy, Bio Energy, Wind Power, Micro Hydro Power and Energy Conservation के काम को promote करना है।

I hope आपकोहमारीये post पसंदआयीहोगीआपइस post में comment करकेअपना feedback हमेंदेसकतेहैऔरआपइसपोस्टकोज्यादासेज्यादा social media पर share करेंताकिऔरलोगभीइस post का benefit उठासकें।

आपहमारे blog कोभी subscribe करसकतेहैजिससेआपकोहमारी blog की latest post का notification मिलसके।

Yogi Government will give jobs to 25000 Suryamitra in Uttar Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *