WhatsApp New Status feature for Android and Microsoft ISO Users

Technology के इस युग में आज whatsapp अपनी 8th birthday माना रहा है इस मौके पर उसने एक नया Status Feature launch किया हैै। इस नये Status Feature को Android aur Microsoft  ISO use करने वाले user use कर सकेंगेै। Whatsapps user अब अपने हिसाब से अपना status change कर सकते हैै। Whatsapps use करने वाले user अब अपने profile status में text message की तरह ही Image, Gif और Vedio डाल कर अपने contacts के साथ share कर सकते हैै। इस Status feature की खास बात यह हैै। आप अपने profile status को किसी को दिखाना चाहते हो, किसी को नहीं दिखाना चाहते हो, आप ये setting अपने profile में कर सकते हो और आप का status कितने user ने देखा है इस feature से वो भी पता चल जायेगा ये feature Instagram की तरह हैै। दूसरे whatsapps feature की तरह ही इस feature को use करना easy है. हम आप को बताएँगे कि इस feature को कैसे use करते हैं। Image Soource-gadgets360.com

1- सबसे पहले आप अपने whatsapp को update करे। Update करने के बाद आप को Stauts tab दिखाई देगा।
2- नये feature में status chats और call के बेच में दिखाई देगा।
3- Status tab पर click करने पर आप को My Status tab दिखाई देगा।
4- My Status tab पर click करने पर camera खुलेगा यहाँ पर आप अपना vedio या photo बना कर अपना status change कर सकते है और यहाँ gallery का भी option दिया है जिससे आप mobile की gallery से photo select करके status update कर सकते है।
5- Vedio, Image select करने के बाद आप को send पर click करना होगा जिस से आप का status सभी को दिखाई देगा।
6-Privacy का भी धियान रखा है privacy setting लगाने के लिए आप को whatsapps के top right side पर 3 dots दिखाई देंगे उस पर click करके आप को ‘Status Privacy’ दिखाई देगा उस पर click करेंगे तो आप को ‘who can see your status updates ‘ से कोई एक option select करना है।  इस setting से आप अपने status को जिसको दिखाना चाहते हो दिखा सकते हो जिसे आप नहीं दिखाना चाहते हो उसे नही दिखाओ।
7- सभी नये status आप को recent updates में दिखाई देंगे।
8- आप का status अपने आप 24 hours में delete हो जायेगा अगर आप अपना whatsapp status delete करना चाहते हो तो आप My status tab पर कुछ time press करके status को delete कर सकते हो।
9- आप जिस contact पर comment करोगे तो वो comment उस user की regular chat में दिखाई देगा।

Privacy is also Maintained –
Whatapp में नये feature आने से whatappp की privacy बहुत बडी है इस feature से आप
अपने status को personal रख सकते है। सब से जरुरी बात यह है की आप इस नये feature को धियान से set करे क्योंकि अब नये feature आते रहेंगे।

इस नये status feature में 3 privacy feature दिये हैं इनको whatapp के top right में 3 dots पर click करके use किया जा सकता है .
1-Share with Contact- इस option को select करने से आप अपना status सभी contacts के साथ share कर सकते हो।
2-Share with Contact But Exclude- इस option को select करके आप कुछ लोगो को अपना status नहीं  दिखाना चाहते तो उनको unselect कर सकते हो।
3- Share Only With You- इस option को select करने से आप अपना status उन खास लोगो को दिखा सकते हो जिन्हें आप दिखाना चाहते हो। For Example- कुछ favorite friend को अपना status दिखाना चाहते हो तो आप उनको select कर सकते हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.