टीईटी-2017 के परिणाम पर असमंजस की स्थिति

इलाहाबाद : UP TET-2017 के रिजल्ट की लाखो अभ्यर्थियों प्रतीक्षा रहे है अभ्यर्थियों को रिजल्ट का अभी और इंतजार करना पड़ेगा क्योकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में UP TET-2017 के रिजल्ट को घोषित करने पर असमंजस की स्थिति बानी हुई है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने सभी आपत्तियों का पूरी तरह से निस्तारण ही नहीं किया है । UP TET-2017 exam का परिणाम 30 नवंबर को जारी होना था मगर आपत्तियों का निस्तारण सही समय से नहीं हो पाया, इसके चलते UP TET-2017 exam का result सही समय से जारी नहीं होगा। इस सम्बन्ध में परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय सचिव का कहना है कि UP TET-2017 परीक्षा का परिणाम 30 नवंबर जारी होगा या नहीं इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता। इस पर अभी असमंजस की स्थिति बानी हुई है। उन्होंने परिणाम 30 नवंबर को जारी ना होने की कई वजहें बताई हैं।

पढ़ें- टीईटी पास शिक्षा मित्र बनेंगे प्राथमिक शिक्षक, शासनादेश जारी

प्रदेश में 15 अक्टूबर को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने UPTET-2017 की परीक्षा संपन्न कराई थी। UPTET-2017 की answer key 18 अक्टूबर website पर जारी हुई थी जिस पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने आपत्तियां साक्ष्य सहित मांगी थी। UPTET अभ्यर्थियों ने अपनी आपत्तियां साक्ष्यों समेत भेजी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की website दर्ज कराई थी।

पढ़ें- मॉडल नहीं बन सके सरकारी स्कूल 

उन आपत्तियों की विशेषज्ञों से जाँच करने के बाद 6 नवंबर को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय संशोधित ने उत्तर कुंजी जारी करी थी। जिस पर पूर्व में ही आसार जताए गए थे कि उत्तर कुंजी में एक और बदलाव हो सकता है। हालांकि परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की सचिव ने दो उत्तरों को ही गलत मानते हुए अनुमान जताया था कि 30 नवंबर को परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

पढ़ें- कोर्ट की फटकार के बाद भी शिक्षक भर्ती के लिए गंभीर नहीं सरकार

Confusion over the results of TET 2017

UPTET-2017 results Asamanja mein

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *