UPTET 2017 Examination Today

      No Comments on UPTET 2017 Examination Today

UP Teacher Eligibility TET 2017 प्रदेश के सभी जिलों में हो रही है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने दवा किया है कि परीक्षा में कोई गड़वड़ी न हो उसके लिए सरे इंतजाम कर लिए गए है। पात्रता परीक्षा टीईटी 2017 के प्रश्नपत्र जिलों सभी जिलों में पहुंच गए है। इस बार TET 2017 की videography करने का भी निर्देश है, उसके लिए सारे इंतजम कर लिए गए है। साथ ही TET 2017 की परीक्षा में नक़ल रोकने के कड़े इंतजम कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी नक़ल करते हुए पाए गए या नक़ल की शिकायत भी मिलती है तो उस केंद्र का परिणाम रद कर दिया जायेगा और उस केंद्र परीक्षार्थी आगामी TET की परीक्षा नहीं दे सकेंगे। सचिव डा. सिंह का बताया है कि हर मंडल के मंडलायुक्त को TET की परीक्षा की निगरानी करने का जिम्मा सौंपा है और उनको निर्देश दिए गए है कि हर गतिविधि पर नजरें रखे।

परीक्षा (टीईटी) में नक़ल कराने वाले साल्वर गैंग का भंडाफोड़ कर दो ऑपरेटर को गिरफ्तार कर लिया है। इस साल्वर गैंग के पास से बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस मोबाइल, 31 इलेक्ट्रानिक डिवाइस, 25 डिवाइस स्टीकर, 28 ब्लूटूथ डिवाइस, सात सिम और करीब 10 हजार रुपये बरामद हुए हैं। जो की Teacher Eligibility Test (TET) परीक्षा प्रयोग करने वाले थे। इस गैंग का एक ऑपरेटर केएल पटेल मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाले में भी जेल जा चुका है। अभियुक्तों पूछताछ करने पता चल है की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस की सप्लाई करने वाला साल्वर गैंग दिल्ली का है, जिसके बारे में और जानकारी एसटीएफ जानकारी जुटा रही है। साथ ही साथ इस साल्वर गैंग में और कौन कौन शामिल है उनकी तलाशी में छापेमारी एसटीएफ विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है।

साल्वर गैंग सदस्य बहुत ही शातिर हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को उत्तीर्ण कराने का प्रलोभन देते हैं और उनसे पैसे लेने के बजाए उनकी ओरिजनल मार्कशीट अपने पास रख लेते हैं। फिर परीक्षा में पास होने वाले परीक्षार्थियों मनमानी पैसा बसूल करते है।

पढ़ें- टीईटी की परीक्षा होने से पहले ही साल्वर गैंग का भंडाफोड़

TET 2017 examination today, strict security arrangements

TET 2017 examination today, strict security arrangements

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.