UPTET 2017 Answer Keys Released on Wednesday

रविवार 15 अक्टूबर को Teacher Eligibility Test ie the UPTET 2017 ने होने के बाद से लाखों परीक्षार्थियों के जहन में यही विचार चल रहा है की हमारा TET का पेपर कैसा हुआ है? हम पास होंगे की नहीं। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय इलाहाबाद ने परीक्षार्थियों की इस बेचैनी से बुधवार शाम को TET की Answer Keys website पर जारी कर पर्दा हटा दिया। TET 2017 से संबंधित प्रश्न पुस्तिकाओं की चारों सीरीज की उत्तरमाला जारी कर कार्यालय सचिव ने अभ्यर्थियों से 23 अक्टूबर की शाम छह बजे तक सशर्त आपत्ति भी मांगी है।

प्रदेश भर के 1634 केंद्रों पर 15 अक्टूबर को TET 2017 की परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया था। जिसमें प्रदेश भर से कुल पंजीकृत नौ लाख 76 हजार 760 के सापेक्ष करीब साढ़े आठ लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। UPTET 2017 की प्रथम पाली की परीक्षा प्राथमिक स्तर के लिए जिसमें 80.50% ने भाग लिया जबकि दूसरी पाली की परीक्षा Upper primary level examination के लिए जिसमें 86.74 फीसद अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा देने के बाद से अभ्यर्थियों की बेचैनी बढ़ गई थी कि उनका पेपर आखिर कैसा हुआ। सोशल मीडिया पर फर्जी उत्तरमाला की खबर खूब चर्चा का बिषय बानी रहे है जिससे लाखों अभ्यर्थियों में ऊहापोह की स्थिति रही।

Third Counseling of D.EL.ED from October 23 : आखिरकार इस उपापोह की स्थिति को परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय उप्र इलाहाबाद ने बुधवार शाम को अपनी website www.upbasiceduboard.gov.in पर उत्तरमाला जारी कर ख़त्म कर दिया। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय उप्र इलाहाबाद ने इस उत्तरमाला के अनुसार किसी भी प्रश्न या उत्तर पर आपत्ति जताने के लिए अभ्यर्थियों कई शर्तो के साथ 23 अक्टूबर की शाम छह बजे तक www.uptethelpline@gmail.com के द्वारा आपत्ति भी मांगी गई है

Shikshamitra Sangathan ने Teacher Eligibility Test को बताया एक धोखा : प्रश्न या उत्तर पर आपत्ति जताने के लिए अभ्यर्थियों के लिए शर्त रखी गई है कि उस अप्पति के लिए आपत्ति के साक्ष्य देना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों की आपत्ति केवल ई-मेल आइडी www.uptethelpline@gmail.com माध्यम से ही स्वीकार की जाएगी। अगर अभ्यर्थियों व्यक्तिगत पत्रचार, मोबाइल कॉल या अन्य किसी माध्यम से आपत्ति करता है तो वो आपत्ति स्वीकार्य नहीं होगी।

UPTET 2017 परीक्षा में सवा लाख Shikshamitra हुए शामिल : अभ्यर्थियों को आपत्ति दाखिल करने के लिए क्रम संख्या, परीक्षा का स्तर, प्रश्न पुस्तिका की सीरीज, प्रश्न संख्या, जारी उत्तर माला के अनुसार उत्तर, अभ्यर्थी की ओर से माने जाने वाला उत्तर और अभ्यर्थी को अपने माने जाने वाले उत्तर का साक्ष्य प्रस्तुत करना होगा। यह जानकारी सचिव, परीक्षा नियामक प्राधिकारी डा. सुत्ता सिंह ने दी है। Reference- Dainik Jagran

UPTET 2017 Answer Keys Released on Wednesday

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.