स्नातक शिक्षक अंग्रेजी का विद्यालय आवंटन 25 से

इलाहाबाद : Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Seva Chayan Board में TGT 2013 के छह विषयों का result रुका हुआ है। शासन की अनुमति के बिना चयन बोर्ड इन छह विषयों का परिणाम जारी नहीं करेगा, लेकिन जिन विषयों का रिजल्ट जारी हो चुका उसके चयनित शिक्षकों को विद्यालय आवंटन किये जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अंग्रेजी और कृषि, जीव विज्ञान के सफल अभ्यर्थियों को बुलाने के लिए चयन बोर्ड ने कार्यक्रम को अपनी website पर अपलोड कर दिया है।

Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Seva Chayan Board की सचिव रूबी सिंह ने बताया कि Selected candidates को School allocation करने की कोई रोक नहीं है। इसलिए लंबित विषयों का कार्यक्रम दिया गया है। सचिव ने बताया कि TGT 2013 अंग्रेजी विषय के सफल अभ्यर्थियों में से पिछड़ी जाति के पुरुष अभ्यर्थियों को 25, 26 व 27 अप्रैल को बुलाया गया है। सामान्य जाति के अभ्यर्थियों को 2, 3, 4 व 5 मई को, अनुसूचित जाति के अभ्यर्थी 11 व 12 मई व अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों को भी 12 मई को बुलाया गया है। इसी तरह से महिला वर्ग के सामान्य, पिछड़ी व अनुसूचित जाति अभ्यर्थियों को एक मई को बुलाया गया है, ताकि उनके सामने मेरिट के अनुरूप विद्यालय आवंटित हो सकें।

सचिव ने बताया कि TGT 2013 जीव विज्ञान के चयनित अभ्यर्थियों में से सामान्य वर्ग के 18 को, सामान्य व ओबीसी 19 को और अनुसूचित जाति के अभ्यर्थी 20 अप्रैल को बुलाए गए हैं। एससी के साथ ही सभी बालिका संवर्ग के चयनित बुलाए गए हैं। TGT कृषि 2013 के सामान्य, ओबीसी व एससी अभ्यर्थियों को 24 अप्रैल को बुलाया गया है। यह भी कहा गया है कि यदि कोई अभ्यर्थी समय पर नहीं पहुंचता है तो उसका विद्यालय आवंटन चयन बोर्ड अपने स्तर से कर देगा।

पढ़ें- एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की वेबसाइट फिर खोलने की तैयारी

Under graduate english teacher school allocation from 25

 

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.