Truecaller 8 Launched New Features

      No Comments on Truecaller 8 Launched New Features

Image Source- blog.truecaller.com

Truecaller एक ऐसा mobile application है जो आपके mobile पर आने वाले हर एक unknown number के बारे में information देता है। यह application एक private company True Software Scandinavia AB ने develop किया है। Truecaller ने कुछ new feature के साथ Truecaller 8 को launch किया है। जो unknown number को identify और spam calls को block करने में help करेगा। Airtel ने अपने user को benefit पहुँचाने के लिये Truecaller को अपना partner बनाया है जो user airtel के number पर Truecaller use करते है उनको बिना internet के caller id की सुविधा मिलेगी। Truecaller 8 में जो new feature आये है उनको हम बताने जा रहे हैं।

New Feature of Truecaller 8

1- True messenger : हमारे mobile में every day बहुत सारे spam message आते हैं इनको  block  करने के लिए truecaller 8 ने ये facility दी है। True messenger feature की help से आप ये जान पाएंगे  कि message करने वाला व्यक्ति कौन है? Unknown messages को delete करने के लिए ये बहुत ही अच्छा feature है और इसके साथ साथ यह feature spam message को  filter करने में भी आप की help करेगा।Truecaller’s new smart SMS features:

  • Automatically identify every unknown SMS
  • Automatically block spam and telemarketing SMS
  • Block by name and number series

2- Flash Messaging : इस new feature से आप pre-defined message send कर सकते हो। यदि आप किसी meeting या किसी emergency में है तो आप इस feature की help से पहले से लिखा message किसी भी truecaller user को send कर सकते है। इससे आपकी emergency का पता चल जायेगा। या आप किसी को अपनी location बताना चाहते हो आप कहाँ पर है तो आप इस flash messaging का use कर सकते हो यदि आप किसी को अपने घर पहुँचने की information देना चाहते हो तो आप इस feature का use कर सकते हो।

3- Truecaller Pay (India only) : इस Truecaller Pay feature से आप daily का लेनदेन कर सकते है। Company ने Indian user के लिये peer-to-peer payment के लिये ICICI bank के साथ partnership की है। Truecaller user अपना Virtual Payment Address (VPA) create कर सकते है जिससे आप money  को instantly send or receive कर सकते है। यह लेनदेन ICICI bank के Grade Security की देख रेख में होगा। Truecaller will not park any money or handle sensitive data such as account details, credit/debit card information of it’s users.

4- Airtel Truecaller ID (India only) : India में लगभग 65% लोग none feature phone use  करते है विशेष रूप से उन्ही को ध्यान में रखते हुए Truecaller ने ये feature launch किया है। Truecaller ने अपने caller ID को और advance बनाने के लिये इस feature में कुछ updates किये है जो user को काफी help करेंगे। Truecaller ने Airtel के साथ partnership की है जिससे अब none featured phone में भी caller ID काम करेगी। Internet के बिना Airtel के Connection में Truecaller ID का लाभ उठा सकते हैं। इस  partnership के बाद Airtel के feature phone Truecaller के database का use कर सकते हैं। Caller ID की information user को एक flash message के द्वारा दी जायगी। इस service का use करने के लिये Airtel Truecaller ID आप के mobile phone में होना चाहिए।

5- Truecaller and Google Duo : Truecaller का tieup google duo के साथ हुआ है जिससे हमको और बेहतर video calling की Facility मिलेगी। यह service आप को Truecaller के app पर मिलेगी। A high quality video calling service within the Truecaller app. This communication layer will strengthen the value to our users for their Truecaller dialer, caller ID, and spam blocking options.

Truecaller के CEO के according India में केवल 65% लोगो feature phone को use करते है। जो user internet का use नहीं करते है उनके लिये यह एक बेहतर service होगी। यह service उन्ही को दी जाएगी जो  Airtel connection use करते है।

I hope आप को हमारी ये post पसंद आयी होगी आप इस post में comment करके अपना feedback हमें दे सकते है और आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा social media पर share करें ताकि और लोग भी इस post का benefit उठा सकें।

आप हमारे blog को भी subscribe कर सकते है जिससे आपको हमारी blog की latest post का notification मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.