स्नातक शिक्षक सिलाई का साक्षात्कार जून 21 से होगा

प्रदेश के अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों को शिक्षक व प्रधानाचार्य मुहैया कराने वाला माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र पूरी तरह से चल पड़ा है। चयन और परिणाम पर कथित रोक से अफसर उबर गए हैं। इसीलिए कुछ दिन पहले स्नातक शिक्षक 2013 के पांच विषयों का अंतिम परिणाम जारी हुआ। मंगलवार को चयन बोर्ड ने स्नातक शिक्षक सिलाई 2013 का साक्षात्कार 21 जून को कराने का एलान कर दिया है।

चयन बोर्ड ने इसके पहले टीजीटी सिलाई की लिखित परीक्षा का परिणाम बीते 13 फरवरी को जारी किया था। उसमें सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार भी कराया जा चुका है। अंतिम रिजल्ट आने से पहले चयन बोर्ड को कई अभ्यर्थियों ने प्रत्यावेदन देकर अवगत कराया कि विज्ञापन में प्रकाशित अर्हता के अनुरूप अर्ह अभ्यर्थियों का साक्षात्कार के लिए चयन नहीं हुआ है। असल में तमाम अभ्यर्थियों ने चंद माह के सिलाई डिप्लोमा से लेकर एक साल तक के डिप्लोमा के आधार पर नियुक्ति पाने की दावेदारी की थी। चयन बोर्ड ने उन्हें चयनित भी कर लिया, लेकिन गलती सामने आने पर उसमें सुधार किया है।

चयन बोर्ड ने अब नए सिरे से टीजीटी सिलाई 2013 की लिखित परीक्षा का परिणाम जारी किया है। इसमें 26 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।चयन बोर्ड सचिव रूबी सिंह ने बताया कि 21 जून को उनका साक्षात्कार होगा। सभी अभ्यर्थियों को पंजीकृत डाक से साक्षात्कार पत्र भेजा जा रहा है। जिन्हें साक्षात्कार पत्र न मिले वह कार्यालय दिवस में चयन बोर्ड मुख्यालय पर आकर उसे प्राप्त कर सकते हैं।

यदि कार्यालय में भी इंटरव्यू लेटर मिलने में दिक्कत होती है तो अभ्यर्थी पहचान पत्र, परीक्षा प्रवेशपत्र प्रस्तुत करके साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं। साक्षात्कार पत्र के साथ ही सत्यापन प्रपत्र भी भेजा गया है, जिसे चयन बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड भी किया जा सकता है। इसे हर अभ्यर्थी को भरकर दो प्रतियों में साक्षात्कार के समय अनिवार्य रूप से लाना है।अभ्यर्थी चयन बोर्ड की वेबसाइट पर लिखित परीक्षा का परिणाम देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.