टीजीटी-पीजीटी के अभ्यर्थी कल मनाएंगे काला दिवस

इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के गठन को लेकर वादाखिलाफी प्रतियोगियों के गले नहीं उतर रही है। प्रतियोगियों में आक्रोश इस बात को लेकर ज्यादा है कि चयन बोर्ड के गठन पर स्थिति शासन की ओर से स्पष्ट नहीं हो रही है। ऐसे में कई बार आंदोलन कर चुके प्रतियोगियों ने एक बार फिर एकजुटता का आहवान करते हुए 20 मार्च को चयन बोर्ड कार्यालय पर पहुंचकर काला दिवस मनाने का निर्णय लिया है।

इलाहाबाद के एलनगंज स्थित चयन बोर्ड कार्यालय पर जुटे प्रतियोगियों ने कहा कि 2011 की टीजीटी और पीजीटी का परिणाम लंबित है। साथ ही बोर्ड का गठन न होने से 2016 की टीजीटी-पीजीटी परीक्षा भी नहीं हो पा रही है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रतियोगी मोर्चा ने कहा कि अभी तक शासन के प्रतिनिधियों के रूप में माध्यमिक शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से ही आश्वासन मिलने के बाद वादाखिलाफी होती रही है अब आठ मार्च को इलाहाबाद आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से चयन बोर्ड का गठन एक सप्ताह में कर दिए जाने का आश्वासन भी कोरा साबित हुआ। प्रतियोगियों ने बैठक में इस पर विचार विमर्श करते हुए कहा कि 20 मार्च को चयन बोर्ड कार्यालय पर बड़ी संख्या में एकजुटता प्रदर्शित की जाएगी और प्रदेश सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर काला दिवस मनाया जाएगा।

शिक्षा निदेशक को ज्ञापन देंगे प्रतियोगी: एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती में कला शिक्षकों के लिए माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड जैसी अर्हता रखने की मांग उठी है। प्रतियोगियों के एक संगठन जीआइसी एलटी ग्रेड संयुक्त मोर्चा ने कहा है कि सोमवार को इस संबंध में शिक्षा निदेशालय पहुंचकर शिक्षा निदेशक को ज्ञापन दिया जाएगा। संयोजक एलके चौधरी ने कहा कि सुबह 10 बजे प्रतियोगी शिक्षा निदेशालय पर एकजुट होंगे।

पढ़ें- Sahayak Adhyapak Bharti Pariksha 2018 par Grahan

3 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *