सरकारी प्राथमिक स्कूल में समर कैंप आयोजन को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी आमने-सामने

सरकारी प्राथमिक स्कूल में समर कैंप आयोजन को लेकर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी आमने-सामने हैं। कैंप आयोजन को एडी बेसिक ने सराहा है, जबकि बीएसए ने आयोजन को गलत बताया है। अधिकारियों के विरोधाभासी बयान आने के बाद कैंप का आयोजन करने वाले शिक्षक सहमे हुए हैं। दरअसल, मंगलवार को मंगलवार को सरोजनी नगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय हरिहरपुर में समर कैंप आयोजित किया गया था।

कैंप में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे एडी बेसिक ने बच्चों और शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया। दूसरी ओर ग्रीष्मावकाश के दौरान स्कूल खोलकर समर कैंप का आयोजन करने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि ग्रीष्मावकाश को लेकर उनके द्वारा स्पष्ट रूप से स्कूल बंद किए जाने के निर्देश हैं। इसके बावजूद स्कूल खोलकर कैंप का आयोजन गलत है।

कैंप आयोजित करने वाले शिक्षकों से जवाब-तलब किए जाने की भी बात कही है। समर कैंप के दौरान प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विनय सिंह ने इस पहल के लिए शिक्षकों की सराहना की। इस दौरान एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विनय शाही, त्रिवेणी द्विवेदी, जिला संयोजक उदय सिंह, जिला उपाध्यक्ष डॉ संध्या द्विवेदी, प्रकाश तिवारी, सेवक राम व मीना समेत तमाम शिक्षक मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *