शिक्षक भर्ती की लिखित का विज्ञापन जल्द

इलाहाबाद : basic shiksha parishad के primary schools में sahayak adhyapak की bharti pariksha का विज्ञापन जल्द जारी होगा। इसके लिए online application होना है और website तैयार करने में एनआइसी की ओर से विलंब हो रहा है। वहां से झंडी जल्द ही मिलने के संकेत हैं। parishadiya prathmik school में 68500 teachers की भर्ती लिखित परीक्षा से होनी है। इसके लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव की ओर से प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है। उसका इन दिनों परीक्षण चल रहा है।

वहां से लगातार examination regulatory office से सवाल जवाब हो रहे हैं। कार्यालय के सूत्रों की मानें तो लगभग हर बिंदु पर सहमति बन चुकी है। परीक्षा मंडल स्तर पर कराई जानी है, Syllabus basic shiksha parishad जारी कर चुका है। साथ ही शासन ने परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए कटऑफ अंक व चयन का शिड्यूल भी जारी कर चुका है। sahayak adhyapak recruitment advertisement जारी करने में एनआइसी पर सभी की निगाह टिकी है, क्योंकि application online लिए जाने हैं इसके लिए website तैयार की जा रही है। इसी में देरी हो रही है। पहले NIC में यह कार्य पूरा करने में एक माह का समय मांगा था, बाद में समय सीमा घटाई गई है।

असल में इस परीक्षा के लिए करीब सवा लाख आवेदन होने की उम्मीद है। इसी बीच परिषदीय स्कूलों के अंतर जिला तबादले की वेबसाइट भी NIC ही शुरू करेगा। ऐसे में website application के समय अधिक हिट होने से धोखा न दे इसके इंतजाम किए जा रहे हैं। ज्ञात हो कि UPTET के आवेदन, answer key और परिणाम देखने के समय वेबसाइट पर सवाल उठे थे। यह नौबत दोबारा न आए इसलिए पूरा एहतियात बरता जा रहा है। विज्ञापन जारी होने में देरी की वजह से अब परीक्षा फरवरी में हो पाने के आसार नहीं है, क्योंकि आवेदन में ही एक माह से अधिक का समय लग सकता है।

पढ़ें- नए साल में पूरी होगी 11 हजार शिक्षकों की भर्ती

sahayak adhyapak recruitment advertisement soon

sahayak adhyapak bharti pariksha soon

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.