प्रशिक्षित स्नातक 2011 सामाजिक विज्ञान विषय की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने प्रशिक्षित स्नातक 2011 सामाजिक विज्ञान विषय की लिखित परीक्षा का रिजल्ट गुरुवार देर शाम जारी कर दिया है। इस लिखित परीक्षा में 661 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। सफल अभ्यर्थी साक्षात्कार में भाग ले सकेंगे। चयन बोर्ड इंटरव्यू की तारीख बाद में घोषित करेगा।

मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों भर्ती संस्थाओं के अधिकारियों के साथ बैठक कर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया था। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद हर भर्ती संस्थान में खलबली मची है। सभी चयन बोर्ड की ये हालत है कि अधिकारी कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं, सब कुछ गुपचुप तरीके से ही हो रहा है। साथ ही कार्य की रफ्तार बहुत धीमी है।

2011 का साक्षात्कार अगले माह आठ अक्टूबर से करने का दावा किया गया है, चयन बोर्ड ने विषयवार कार्यक्रम अभी तक जारी नहीं किया है। चयन बोर्ड ने 2011 प्रशिक्षित स्नातक यानी टीजीटी सामाजिक विज्ञान विषय की लिखित परीक्षा का परिणाम गुरुवार को जारी किया है। ये लिखित परीक्षा 16 जून, 2016 को कराई गई थी।

197 पदों के लिए 43789 अभ्यर्थी आवेदन किया था। परीक्षा परिणाम से पहले लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की थी। उसके बाद तय समय में आपत्तियां लेने के बाद विषय विशेषज्ञों के पास भेजा गया।
संशोधित उत्तरकुंजी जारी करने के साथ रिजल्ट भी घोषित किया गया है। इस परीक्षा में 661 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। अब उत्तरकुंजी पर आपत्तियां नहीं ली जाएंगी। साथ ही साक्षात्कार की तारीख बाद में घोषित होंगी।

पढ़ें- एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में होगा हर कॉपी का रिव्यू

Result release of prashikshit graduate 2011 social science subject

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.