Online Registration Start for UPTET 2017

इलाहाबाद : Uttar Pradesh Teacher Eligibility Test  2017 के लिए online application शुक्रवार को दोपहर बाद से शुरू होंगे। यह प्रक्रिया 13 सितंबर तक चलेगी। NIC ने इसके लिए website तैयार कर ली है। इसका इम्तिहान 15 अक्टूबर को प्रदेश भर के केंद्रों पर कराया जाएगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव का दावा है कि सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। इस बार आवेदन के पिछले सारे रिकॉर्ड टूटेंगे।

पढ़ें- UPTET 2017 की परीक्षा एनसीटीई के तय मानकों से होगी

Basic Shiksha Parishad vidyalayon में शिक्षक बनने के लिए teacher eligibility test उत्तीर्ण करना अनिवार्य है। इसमें डीएलएड यानी पूर्व BTC करने वालों के साथ ही B.ed और दूरस्थ BTC करने वाले दावेदारी करेंगे। इस बार की TET बेहद अहम हैं, क्योंकि शीर्ष कोर्ट ने प्राथमिक स्कूलों में शिक्षामित्रों का assistant teacher पद समायोजन पिछले 25 जुलाई को रद कर दिया है। शिक्षामित्रों को शिक्षक बनने के लिए अब यह परीक्षा उत्तीर्ण करनी है। शासन के निर्देश पर पिछले दिनों ही इसका कार्यक्रम जारी हुआ है।

पढ़ें- शिक्षामित्रों के लिए नवंबर में हो सकता है TET

UPTET के लिए Online applications शुक्रवार दोपहर बाद से शुरू होंगे। ई-चालान से आवेदन शुल्क 26 अगस्त से जमा कर सकेंगे। ऑनलाइन की अंतिम तारीख आठ सितंबर को शाम छह बजे तक है, वहीं आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 सितंबर रखी गई है। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन 13 सितंबर की शाम छह बजे तक पूरा सकेंगे। इसी तरह से 15 सितंबर को दोपहर बाद से 19 सितंबर को शाम छह बजे तक Online Application में त्रुटियां दुरुस्त कर सकेंगे। Online Registration start for UPTET 2017

पढ़ें- UPTET 2017 की परीक्षा सितंबर में करने की तैयारी

  • 13 सितंबर तक आवेदन, 11 तक जमा कर सकेंगे शुल्क
  • 15 अक्टूबर को इम्तिहान आयोग का दावा तैयारियां पूरीOnline Registration start for UPTET 2017

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.