नवनियुक्त 41 हजार सहायक अध्यापकों को वेतन भुगतान की तैयारी

प्रयागराज: Basic Shiksha Parishad Uttar Pradesh के प्राथमिक स्कूलों में 68500 assistant teacher exam के बाद नवनियुक्त 41 हजार सहायक अध्यापकों को वेतन भुगतान कराने की तैयारी है। शिक्षा निदेशक बेसिक डा. सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह ने बेसिक शिक्षा अधिकारियों को चयनित शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन कराने के निर्देश दिए हैं। ताकि उन्हें वेतन भुगतान कराने में कोई समस्या न हो।

बेसिक शिक्षा अधिकारियों के भेजे पत्र में शिक्षा निदेशक ने कहा है कि नवनियुक्त सहायक शिक्षकों के अभिलेखों के सत्यापन के लिए परीक्षाओं संस्थाओं से संपर्क करके कार्यवाही जल्द पूरी कराई जाए। साथ ही इससे जुड़े विवरण निदेशालय और सचिव बेसिक शिक्षा परिषद उप्र इलाहाबाद को भी उपलब्ध करायें जाए।

चयनित शिक्षामित्रों का मांगा गया ब्योरा: शिक्षा निदेशक बेसिक ने 68500 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होकर कार्यभार ग्रहण करने वाले शिक्षामित्रों का ब्योरा भी बीएसए से मांगा है। ज्ञात हो कि शीर्ष कोर्ट से समायोजन रद होने के बाद शिक्षामित्रों को मूल तैनाती के स्कूलों में भेजा गया था और उनमें से तमाम शिक्षक भर्ती की परीक्षा में शामिल होकर उत्तीर्ण हुए हैं। बेसिक शिक्षा निदेशक का निर्देश अभिलेखों का कराएं सत्यापन 1’>>परीक्षा संस्थाओं से संपर्क करके कार्य जल्द पूरा कराने को कहा

पढ़ें- TGT-PGT 2016 Written Examination no sooner

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.