माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने पांच विषयों के रिजल्ट घोषित किए

Madhyamik Shiksha Seva Chayan Board ने आखिरकार स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी 2013 के लंबित पांच विषयों के परिणाम जारी कर दिए हैं। इसमें 1922 अभ्यर्थियों का चयन स्नातक शिक्षक पद के लिए हुआ है। चयन बोर्ड ने अंतिम परिणाम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है और अभ्यर्थियों से इस संबंध में आपत्ति मांगी है। 29 मई तक आपत्तियां लेने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय का आवंटन किया जाएगा।

चयन बोर्ड की गुरुवार को आवश्यक बैठक होने के बाद लंबित परिणाम जारी करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास किया गया। बोर्ड के निर्णय के बाद सचिव रूबी सिंह ने देर शाम को वेबसाइट पर टीजीटी 2013 के पांच विषयों सामाजिक विज्ञान, हंिदूी, संस्कृत, शारीरिक शिक्षा व कताई-बुनाई का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया। इसमें 1922 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। सचिव ने बताया कि इधर तमाम अंतिम परिणाम जारी होने के बाद अभ्यर्थी साक्ष्य के साथ आपत्तियां कर रहे थे, इससे परिणाम बार-बार संशोधित करना पड़ता था। इससे बचने के लिए चयन बोर्ड ने यह तय किया कि अंतिम रिजल्ट पर पहले आपत्तियां ली जाए। उनका निस्तारण करने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटित हो।

पांच विषयों के अंतिम परिणाम पर 29 मई तक साक्ष्य समेत आपत्तियां मांगी गई हैं। सचिव ने बताया कि इसके बाद कोई आपत्ति स्वीकार नहीं होगी। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय आवंटन की तारीख बताई जाएगी और उनके सामने स्कूल एलाट होंगे।

सिलाई के आठ पदों का होगा दोबारा साक्षात्कार : चयन बोर्ड ने टीजीटी 2013 सिलाई का अंतिम परिणाम जारी नहीं किया है। इसमें तमाम अभ्यर्थियों ने प्रत्यावेदन दिया है कि ऐसे स्नातक शिक्षकों का चयन हुआ है, जिनके पास एक साल का ही डिप्लोमा है। इसकी जांच हुई तो वह सही मिला। सचिव ने बताया कि चयन बोर्ड ने तय किया है कि आठ पदों के लिए फिर से अर्ह अभ्यर्थियों का साक्षात्कार कराया जाएगा और उसके बाद अंतिम रिजल्ट जारी होगा।माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड पर टीजीटी का परीक्षा फल देखते अभ्यर्थी। 29 मई तक आपत्तियां लेने के बाद आवंटित किया जायेगा विद्यालय,  सामाजिक विज्ञान, हिंदी, संस्कृत शारीरिक शिक्षा आदि का परिणाम जारी

पढ़ें- Clashing between madhyamik shiksha seva chayan board and state government

Madhyamik Shiksha Seva Chayan Board Declared Results

11 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *