LT grade teachers recruitment Written examination

इलाहाबाद : प्रदेश भर के Rajkiya High School and intermediate colleges में LT grade teachers recruitment के लिए written exam होगा। Rajkiya High School and intermediate colleges में भर्ती पहले मेरिट से होनी थी, लेकिन उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने नियमावली में संसोधन में कर दिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन पहले ही लिए जा चुके हैं उस समय मेरिट से भर्ती के तहत अभ्यर्थन मांगा गया था। नियमावली में संसोधन के बाद से आवेदन नये सिरे से लेने की मांग हो रही है। क्योंकि दिसंबर-जनवरी में website में गड़बड़ी से बड़ी संख्या में अभ्यर्थी दावेदारी नहीं कर सके थे। Rajkiya High School and intermediate colleges में भले ही प्रतिनियुक्ति पर Basic Shiksha Parishad के शिक्षक तैनात करने का आदेश जारी हो चुका है, लेकिन सरकार ने 9342 LT Grade teachers को नियमित भर्ती करने की तैयारियां तेज कर दी हैं। असल में महकमे में पहले यह भर्तियां मंडल पर स्तर पर होती रही हैं, लेकिन सपा सरकार ने नियमावली में करके भर्ती राज्य स्तर पर कराने का निर्देश दिया।

madhyamik shiksha के अपर निदेशक की अगुवाई में टीम गठित की गई। बीते 26 दिसंबर 2016 से 26 जनवरी 2017 की मध्यरात्रि तक इसके लिए online application लिए गए। उस दौरान करीब नौ लाख आवेदन आने का दावा किया गया। सभी आवेदकों ने मेरिट से चयन के लिए दावेदारी की थी, लेकिन counseling शुरू होने से पहले ही विधानसभा चुनाव की आचार संहिता से प्रक्रिया रुक गई थी। भाजपा सरकार ने इस written examination recruitment से कराने के लिए नियमावली में करने का निर्णय लिया है।

साथ ही U.P.public service Commission को परीक्षा कराने की जिम्मेदारी दी गई है। यह जरूर है कि अब इसमें Interview नहीं होगा। इस भर्ती में पेंच यह है कि Recruitment के सभी आवेदकों ने मेरिट से चयन के लिए आवेदन किया था और उस समय website में गड़बड़ी से तमाम अभ्यर्थी दावेदारी भी नहीं कर सके थे। ऐसे में अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं कि भर्ती के लिए फिर से आवेदन लिए जाएं, उसके बाद ही परीक्षा कराई जाए। राजकीय कालेजों में एलटी ग्रेड 9342 शिक्षक भर्ती का मामला, नौ लाख पहले कर चुके आवेदन, तमाम दावेदार अवशेष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.