प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज का परीक्षा परिणाम जारी

इलाहाबाद : दो साल चार माह के लंबे इंतजार के बाद उप्र लोकसेवा आयोग ने प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज के पांच विषयों की स्क्रीनिंग परीक्षा का परिणाम जारी किया है। इसमें कुल 57 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं। उनका साक्षात्कार 25 अक्टूबर से दो नवंबर तक चलेगा।

अभ्यर्थी परीक्षा परिणाम और इंटरव्यू कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट 4स्रस्र2ङ्घ.4स्र.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर देख सकते हैं। आयोग ने उत्तर प्रदेश विशेष अधीनस्थ शिक्षा सेवा (पुरुष वर्ग) के अधीन प्रवक्ता राजकीय इंटर कालेज स्क्रीनिंग परीक्षा 2009 के तहत विभिन्न विषयों के आवेदन मांगे थे। इसका इम्तिहान आवेदन के छह साल बाद 22 मई, 2015 को कराया गया। उसमें से पांच विषयों की लिखित परीक्षा का परिणाम गुरुवार को जारी किया गया है।

भौतिक विज्ञान में 21, उर्दू में तीन, संस्कृत में 11, भूगोल में छह और इतिहास में 16 अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं। आयोग ने स्क्रीनिंग परीक्षा परिणाम के साथ ही इंटरव्यू का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। इसमें प्रवक्ता भौतिक विज्ञान का 25 अक्टूबर, उर्दू का 26, संस्कृत को 27 अक्टूबर, भूगोल का एक नवंबर व इतिहास का दो नवंबर को सुबह दस बजे से होगा। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि स्क्रीनिंग परीक्षा में उत्तीर्ण सभी सफल अभ्यर्थियों के निजी पते पर साक्षात्कार का बुलावा पत्र भेजा गया है।

इंटरव्यू में अभ्यर्थी अपने साथ दो प्रमाणित व दो अप्रमाणित फोटो, सभी शैक्षिक प्रमाणपत्र मूल व स्वप्रमाणित प्रतियां समेत अन्य प्रमाणपत्र लेकर आना अनिवार्य है। साक्षात्कार शुल्क सामान्य व पिछड़ा वर्ग का साठ रुपये व अनुसूचित जाति व जनजाति का बीस रुपये है। सभी अभ्यर्थी तय तारीख पर सुबह नौ बजे आयोग के यमुना भवन में पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *