राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में 30 मई को रोजगार मेला लगेगा

लखनऊ : यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। राजधानी समेत कई जिलों में 30 मई को रोजगार मेला लगेगा। इच्छुक बेरोजगार सेवायोजन विभाग के वेबपोर्टल के माध्यम से सीधे आवेदन कर सकते हैं। जिला स्तरीय मेले में जिले के बेरोजगारों का पहले आओ पहले पाओ के आधार पर चयन किया जाएगा। लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन के सहायक निदेशक आरसी श्रीवास्तव ने बताया कि सेवायोजन विभाग के वेबपोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कंपनी का नाम और योग्यता वेबपोर्टल (सेवायोजन.यूपी.एनआसी.इन) पर ही मिलेगी। 30 मई तक आवेदन करने वाले मेले में हिस्सा ले सकेंगे। सीधे आवेदन नहीं लिए जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर 30 मई को ही सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, बहराइच व गाजीपुर स्थित सेवायोजन कार्यालय में मेला लगेगा। मेले को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। निदेशक प्रशिक्षण एवं सेवायोजन राजेंद्र प्रसाद की ओर से सभी जिलों के अधिकारियों को ऑनलाइन के माध्यम से ही आवेदन स्वीकार करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा 31 मई को बदायूं में मेला लगेगा। अगले महीने की सात तारीख को झांसी, रायबरेली के अलावा शाहजहांपुर में मेला लगेगा। बाराबंकी में 15 जून और बदायूं और बरेली में 16 जून को मेला लगेगा। जिसमें वहीं के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं

कौन कर सकता है आवेदन: रोजगार मेले में इंटर से लेकर स्नातक तक के पंजीकृत बेरोजगार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बैंकिंग के साथ ही मार्केटिंग के क्षेत्र में कार्य करने के इच्छुक बेरोजगार मेले के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा 18 से 30 वर्ष रखी गई है। मेले में निजी कंपनियों के प्रतिनिधि लिखित एवं साक्षात्कार के आधार पर बेरोजगारों का चयन करेंगे। परीक्षा और साक्षात्कार की तिथि की जानकारी मेल और एसएमएस के माध्यम से मिलेगी।

पढ़ें- IT will Bring Jobs in Smaller Cities

इन क्षेत्रों में मिलेगी नौकरी: निजी मल्टीनेशनल कंपनियों की ओर से बैंकिंग, डाटा इंट्री आपरेटर, मार्केटिंग व सेल्स व सिक्युरिटी के अलावा कॉलसेंटर में नौकरी मिलेगी। वेतन कंपनियों के नियमों के अनुसार होता है।

पढ़ें- योगी सरकार उत्तर प्रदेश में 25000 सूर्यमित्र को नौकरियां देगी

वेबपोर्टल पर कराएं रजिस्ट्रेशन: मेले में हिस्सा लेने के लिए आपका पंजीयन सेवायोजन कार्यालय में होना चाहिए। सेवायोजन के वेबपोर्टल के माध्यम से नए बेरोजगार पंजीयन और नवीनीकरण करा सकेंगे। राजधानी समेत प्रदेश के 68 लाख बेरोजगार पंजीकृत हैं। सेवायोजन कार्यालय में 14 वर्ष के ऊपर के बेरोजगार पंजीयन करा सकते हैं

job fair in Lucknow on 30 may

One thought on “राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में 30 मई को रोजगार मेला लगेगा

  1. RAJNEESH KUMAR

    मै विद्यार्थी हूँ और मेरा नाम रजनीश कुमार पिता आशाराम
    माता सुमन देवी

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.