Idea Will Launch New plan on 31st March

जब से market में Reliance JIO आया है तब से offer की बाढ़ सी आ गई है। Telecom companies हर तरह के प्रयास कर रही है customer को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए। बहुत सारे सस्ते offer market में चल रहे है। इसमें Idea भी कुछ सस्ते plans लेकर आया है। Idea Cellular ने नये plans का एलान किया है जो user को काफी पसंद आएगा। Company ने कहा है 2G 3G और 4G network के 1GB data plan के लिए March के आखिर से इन Plan की cost same होगी। इसका मतलब यह है कि 4G Data भी अब 2G  की cost में मिलेगा। ऐसा 31 March से होने की संभावना है।

Idea Cellular के बयान के अनुसार, कुछ plans same rate पर मिलेंगे जैसे 1GB और उससे ऊपर के Idea के data recharge अब 2G, 3G, 4G network पर समान रूप से काम करेंगे और इन plans की cost में भी किसी तरह का difference नही होगा। इन plans की starting national wise 31 March 2017 से होगी। लेकिन अभी, Idea mobile internet  plans  की cost अलग-अलग है। Costumer अब अपने हिसाब से और अपने uses और volume  के हिसाब से recharge की cost का selection कर सकते है। उन्हें अब किस platform  से Log in करना है, इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

2G डाटा से सस्ता है 4G डाटा
Reliance JIO से मिल रहे competition की वजह से idea की 4G mobile data services 2G data service से भी सस्ती मिल रही है और IDEA के 1GB डाटा पैक 2G speed और one Month validity के साथ Rs.170 में मिल रहा है। ऐसे ही एक अन्य Plan है 1GB data 4G speed के साथ 123 रुपए में मिल रहा है। इन Plan से customer का बहुत benefit हो रहा है।

IDEA ने Launch किया ये Plan
IDEA ने अपने customer के लिए बहुत अच्छा Plan निकाला है जिससे customer को benefit मिलेगा। IDEA ने 348 रुपए में plan launch किया है जिसमें customer को unlimited calling के साथ साथ हर दिन के लिए 500MB data 4G speed के साथ मिलेगा। इस Plan की validity 28 days होगी। इस प्लान में unlimited voice calling IDEA to IDEA  पर ही नहीं ये  facility  other network पर भी available है। यानि आप किसी भी network पर unlimited call कर सकते है। बता दें कि इसकी जानकारी अभी तक आईडिया ने अपनी वेबसाइट और ऐप पर नहीं दी है। यह प्लान सभी ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं है।

Roaming Free
IDEA ने अपने customer के लिए national roaming पर Free incoming की facility देने को घोषणा की है। Foreign जाने वालों के लिए अच्छी खबर है company ने international roaming के लिए भी pack निकाला है। जिससे Foreign जाने वालों को bill  का झटका नहीं लगेगा।

इससे पहले Bharti Airtel ने नई company  Reliance Jio  को competition  देने के लिए देश में outgoing और incoming  के साथ SMS और DATA  इस्तेमाल पर सभी roaming को हटा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *