Free Memory Card Recovery Software

जब आपका कोई friend या family member आप के memory card का data photo, images, videos, songs and other important data by mistake delete कर देता है और आप के पास उस data का कोई backup भी नहीं होता है तो आप घबराएं नहीं उस condition में उस data को कैसे recover करते है। आज हम आप को बताएंगे।

आज मैं आप को एक ऐसे free के software बारे में बता रहा हूँ जो आप के memory card से delete हुए data को only 3 to 5 step follow करके data को recover कर देगा।

Actually कभी कभी हम mobile camera से लिए गये photos और data को computer में transfer करने से पहले ही by mistake delete या remove कर देते है but some people ही जानते है कि उस data को recover भी किया जा सकता है और जो people  इस software के बारे में नहीं जानते है वो people अपना memory card से delete हुआ important data lose कर देते हैं।

Internet पर आज-कल unlimited software मिल जायेंगे जो आप को data recover करने में help कर सकते है। but बहुत सारे  software useful नहीं होते है और कुछ की processing बहुत long होती है। इनकी processing हर किसी की समझ में नहीं आती अगर आप को ऐसा software मिल जाये जो आपको 2 से 3 step में आपके memory card का delete data recover करा सके। इस post के द्वारा हम आप को इस software के easy steps बताएँगे जिससे आप अपना data recover कर सकते है।यह software बिल्कुल free हैं।

एक most important question यह है कि आप इस software से किस memory card का data recover करने के साथ साथ इस software से और क्या क्या कर सकते है मैं इस software के बारे में कुछ point बता रहा हूँ।

How to Recover Memory Card Data with Free Software

First आप EaseUS से Free  memory card recovery software download करें जो आपको free and easy steps के साथ free memory card  format recovery service देता हों।

First Step

सबसे पहले आप ऊपर दिये हुए link से EaseUS Data Recovery Wizard software को download कर install करें

Second Step

अब आप memory card को card reader के द्वारा अपने PC से connect करें और EaseUS data recovery software को open करें और memory card को Select करके Scan button पर click करें।

Third Step

Memory card scanning के बाद all recoverable files का preview show होगा उसमे से आप जिस file को recover करना चाहते हो उस file को Select करके Recovery Button पर click करें और Recovery Process  start हो जायेगा process complete होने में आपकी file पर depend करेगा की lost file कितने size की है।

अगर आपको हमारी post पसंद आये तो आप इस post को social media पर share करें ताकि और लोग भी इस post का फायदा उठा सकें।

और साथ ही आप हमारे blog को subscribe कर सकते है जिससे आप को हमारी latest update का notification मिल सके।

About primarykateacher

Hi guys, welcome to my blog Primary ka Teacher. I am writing this blog for you and share latest useful News for BTC, B.ed, B.P.Ed Students, Shiksha Mitra and TGT,PGT exam. Here, you can also learn about Computer Education, General Knowledge, Technology and you can find CTET question series which will help you in your examination. You can subscribe this blog newsletter and get information latest updates in your inbox.

If you want to know more then click here.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *