शिक्षकों को आधार से जोड़ने में पांच जिले अधिक फिसड्डी

इलाहाबाद : Basic Shiksha Parishad के सभी Teachers को अनिवार्य रूप से आधार से जोड़ने की मुहिम प्रदेश भर में चल रही है। उनमें पांच जिले सबसे पीछे हैं। गोरखपुर समेत पांच जिलों के sahayak shiksha nideshak basic व BSA को parishad headquarters ने नोटिस जारी की है। कहा गया है कि शत-प्रतिशत कार्य पूरा न होने पर शासन को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

parishadiya vidyalaya के teachers को aadhaar number से जोड़ा जा रहा है। पिछले दिनों basic shiksha nideshak डा. सर्वेद्र विक्रम बहादुर सिंह ने निर्देश जारी किया था कि जो teachers aadhaar number मुहैया न कराएं उनका नवंबर माह का vetan bhugtan न किया जाए। साथ ही यह भी कहा गया कि aadhaar number को वेतन भुगतान से लिंक कर दिया जाए। ऐसे में प्रदेश के कौशांबी, देवरिया, कुशीनगर जैसे तमाम जिलों ने कार्य पूरा कर लिया है, लेकिन पांच जिले इसमें काफी पीछे हैं।

Parishad headquarters की मानें तो गोरखपुर में 81.40, सीतापुर में 72.90, एटा में 79.09, आजमगढ़ में 81.72 व बदायूं में 82.07 फीसद teachers ही आधार से जुड़ सकें हैं। इस ढिलाई पर Parishad headquarters ने नाराजगी जताई है। परिषद संजय सिन्हा ने पांचों जिलों के sahayak shiksha nideshak basic व बेसिक शिक्षा अधिकारियों को नोटिस जारी की है। इसमें कहा गया है कि जल्द शत-प्रतिशत कार्य पूरा करके रिपोर्ट भेजे, अन्यथा शासन को रिपोर्ट भेजकर उन पर कार्रवाई करने का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.