प्राथमिक स्कूल की फाइल गायब, तीन पर गाज!

आगरा: गुड़ की मंडी स्थित प्राथमिक विद्यालय की एक अहम फाइल नगर खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय से गायब हो गई थी। इसकी सुध हाईकोर्ट की सख्ती के बाद विभागीय अफसरों ने ली तो स्थिति साफ हुई। फाइल को साजिश के तहत गायब करने का अंदेशा है। बीएसए ने संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए।

गुड़ की मंडी में बेसिक शिक्षा विभाग का प्राथमिक विद्यालय किराए के भवन में संचालित है। बेसिक शिक्षा विभाग के अफसर कहते हैं कि 1992 से बिल्डिंग को लेकर विवाद चल रहा है। शासन ने बिल्डिंग खाली करने के आदेश भी दिए थे, लेकिन तब विभाग द्वारा बिल्डिंग खाली नहीं की गई। वर्ष 2003 में बिल्डिंग मालिक ने हाईकोर्ट की शरण ली।

अब हाईकोर्ट ने मामले में सख्ती दिखाई तो अफसरों ने अपना पक्ष रखने के लिए फाइल की सुध ली। काफी दिन तक फाइल को खोजा गया, फाइल नहीं मिली। इस फाइल के अभाव में विभाग अपना पक्ष मजबूती से नहीं रख पाएगा। अब इस मामले में विभागीय अफसर एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराने में जुटे हैं। अंदेशा है कि किसी को लाभ पहुंचाने के लिए साजिश के तहत फाइल को गायब किया गया। बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि नगर खंड शिक्षा अधिकारी 29 मई तक अवकाश पर हैं।

उनके आने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। इसका जिम्मा भी नगर खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपा गया है। आदेश जारी कर दिए गए हैं।’

तीन कर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश हाईकोर्ट की सख्ती पर खुला मामला, विचाराधीन है

निलंबन की तैयारी1विभागीय सूत्र बताते हैं कि फाइल गायब करने के आरोपी तीन-चार कर्मचारियों के निलंबन की तैयारी चल रही है। इस तरह कर अफसर खुद को सुरक्षित करने में जुटे हैं। जबकि कर्मचारी खुद के बचाव में सियासी गलियारों में चक्कर लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *