गैरहाजिर रहने पर आठ बीईओ का रोका वेतन

शिक्षकों पर स्कूलों न आने का आरोप लगाने वाले बीईओ भी गायब रहते हैं। सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक एमपी सिंह की समीक्षा बैठक में आठ खंड शिक्षा अधिकारी नहीं आए। इसको लेकर एडी ने बीएसए से अनुपस्थित बीईओ का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया है।

सोमवार को विकास भवन स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ। एडी बेसिक ने बीएसए समेत सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को उपस्थित रहने का निर्देश दिया था लेकिन मुजेहना, पंडरीकृपाल व कर्नलगंज के बीईओ नहीं आए। वहीं बभनजोत, छपिया, कटराबाजार, वजीरगंज व मनकापुर से दूसरे को भेजा गया था। इसको एडी ने आदेशों की अवहेलना मानते हुए बीएसए से वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के कार्य क्षेत्र से बाहर रहने पर कार्रवाई की जाएगी। एडी ने कहा कि अफसर ही ऐसा करेंगे तो शिक्षकों को कैसे समझाएंगे। उन्होंने एक जुलाई से ब्लॉक संसाधन केंद्र के कम से कम दस स्कूलों के छात्रों को ड्रेस मुहैया कराने का निर्देश दिया। शैक्षिक उन्नयन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

113 केस में कोर्ट में काउंटर न दाखिल होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि शासन के बार-बार निर्देशों के बाद भी यह स्थिति लापरवाही को दर्शाती है। एडी बेसिक ने समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर दायित्वों के प्रति सचेत किया।

उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों को जुलाई से नियमित रूप से निरीक्षण करने का निर्देश दिया। जिससे कहीं पर भी लापरवाही न हो सके। बीएसए को शैक्षिक उन्नयन के लिए नवाचार व टीएलएम का बेहतर प्रयोग कर रहे अध्यापकों को सम्मानित करने का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *