आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा निदेशालय, उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ चेत नारायण का धरना, कार्यशैली बदलने को दिया अल्टीमेटम

शिक्षा निदेशालय में गुरुवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के चेत नारायण गुट ने धरना दिया। इस दौरान सभा में उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते एमएलसी चेत नारायण सिंह ’ जागरणशिक्षा निदेशालय में गुरुवार को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के चेत नारायण गुट ने धरना दिया। इस दौरान सभा में उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते एमएलसी चेत नारायण सिंह ’ जागरणराज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : शिक्षा निदेशालय में भ्रष्टाचार को लेकर गुरुवार को शिक्षक हमलावर रहे। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ चेतनारायण गुट के प्रदेश अध्यक्ष और विधान परिषद सदस्य चेत नारायण सिंह ने कहा कि शिक्षा निदेशालय आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा है।

बिना रिश्वत लिए शिक्षकों के स्थानान्तरण व एरियर भुगतान की पत्रवलियों का निस्तारण नहीं किया जा रहा है। वेतन अवशेष, बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन व जीपीएफ भुगतान के लिए बजट आवंटन नहीं किया जा रहा है। शिक्षकों ने अल्टीमेटम दिया कि अफसर व कर्मचारी कार्यशैली बदलें। पूर्व एमएलसी लवकुश मिश्र ने कहा कि स्थानांतरण व एरियर भुगतान के नाम पर निदेशालय में खुलेआम रिश्वत मांगी जाती है।

प्रदेश के 75 जिलों से शिक्षक निदेशालय में रिश्वत मांगे जाने की शिकायत कर रहे हैं। प्रदेश मंत्री महेश चंद्र यादव ने कहा कि कई जिलों से 2009 से सामूहिक जीवन बीमा के बकाए भुगतान नहीं होने की शिकायत मिली है। मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने कहा कि निदेशालय में सैकड़ों तबादले की पत्रवलियां लंबित हैं। प्रदेश मंत्री अनिरुद्ध त्रिपाठी व उपाध्यक्ष गुमान सिंह यादव ने कहा कि सरकार शिक्षक विरोधी हो गई है। एरियर का भुगतान नवंबर तक नहीं होता तो आंदोलन करेंगे। धरना देने वालों में डॉ. महेन्द्र सिंह, रमेश सिंह, संजय द्विवेदी, ज्वाला प्रसाद राम, शिव सिंह परमार, विश्वनाथ सिंह, दिवाकर भारतीया, डॉ. हरिश्चन्द्र गुप्त, हबीबुर्रहमान, डॉ. प्रमोद गुप्ता, एनपी त्यागी, श्याम शंकर यादव आदि शामिल थे।

सीजीएल 2017 टियर-वन की उत्तरकुंजी वेबसाइट पर जारी 1इलाहाबाद : कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ने संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा टियर-वन 2017 (सीजीएल) की उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट 666.22ङ्घ.ल्ल्रङ्घ.्रल्ल पर अपलोड कर दी है। 1आयोग ने यह परीक्षा पांच से 24 अगस्त तक कंप्यूटर आधारित कराई थी। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि परीक्षा के दौरान प्रयोग किए गए यूजर आइडी और पासवर्ड से ही लॉग इन कर उक्त उत्तर कुंजी देख सकते हैं। सात सितंबर शाम पांच बजे से 12 सितंबर शाम पांच बजे तक ऑनलाइन मोड से प्रत्येक उत्तर के सौ रुपये अदाकर उत्तर कुंजी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.