बीटीसी प्रशिक्षुओं ने भाजपा दफ्तर घेरा

भाजपा प्रदेश मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करते बीटीसी-टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षु ’ भाजपा प्रदेश मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करते बीटीसी-टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षु ’ जागरणजागरण संवाददाता,लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में रिक्त सहायक अध्यापक के 12,460 पदों पर भर्ती की मांग को लेकर सैकड़ों बीटीसी-टीईटी उत्तीर्ण प्रशिक्षितों ने भाजपा मुख्यालय का घेराव किया।

वहीं इनके एक प्रतिनिधिमंडल ने अपर मुख्य सचिव (बेसिक शिक्षा) राज प्रताप सिंह से मुलाकात की। उनके द्वारा आश्वासन दिए जाने के बाद प्रशिक्षु वापस लक्ष्मण मेला मैदान में आकर धरने पर बैठ गए। 1धरने का नेतृत्व कर रहे मृदुल पांडे ने बताया कि सहायक अध्यापक पद के लिए वर्ष 2016 में शासनादेश निकाला था, जिसकी काउंसलिंग भी पूरी हो चुकी है, अब सिर्फ नियुक्ति पत्र वितरित किया जाना है, लेकिन शासन द्वारा इस वर्ष भर्ती पर रोक लगा दी थी।

इसके बाद प्रशिक्षु न्यायालय की शरण में चले गए, जहां से रोक हटा दी गई। इसके बाद भी शासन ने भर्ती प्रक्रिया नहीं शुरू की। भर्ती की मांग को लेकर गत 17 जुलाई से लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दे रहे हैं। बीटीसी प्रशिक्षु मंगलवार को भी भाजपा मुख्यालय का घेराव करने गए थे, लेकिन पुलिस बल ने गांधी प्रतिमा स्थल से आगे नहीं जाने दिया। वहीं बुधवार को अलग अलग टुकड़ियों में यह भाजपा मुख्यालय पहुंच गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *