बीटीसी 2015 तृतीय सेमेस्टर सहित कई सत्र का रिजल्ट जारी नहीं हुआ

बीटीसी 2015 तृतीय सेमेस्टर सहित अन्य का रिजल्ट शनिवार को जारी नहीं हो सका है। निवर्तमान परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव डा. सुत्ता सिंह ने चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा कराने के लिए ऑनलाइन आवेदन लेने का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया है। शिक्षक भर्ती की अगली परीक्षा दिसंबर में होनी है, ऐसे में अभ्यर्थी अधर में अटक गए हैं।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान यानि डायट प्राचार्यो को जारी आदेश में कहा गया था कि बीटीसी 2015 तृतीय सेमेस्टर, बीटीसी 2013 सेवारत और बीटीसी 2014 अवशेष अनुत्तीर्ण के प्रशिक्षणार्थियों की लिखित परीक्षा सितंबर माह के अंतिम सप्ताह में होगी। इन अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन पत्र भरवाया जाए। अभ्यर्थियों को कार्यालय की वेबसाइट पर आवेदन करना था। इसके लिए नौ से 15 सितंबर तक की समय सारिणी भी जारी हुई थी। सचिव की ओर से शनिवार को जारी आदेश में कहा गया है कि बीटीसी 2015 तृतीय सेमेस्टर सहित अन्य का रिजल्ट नहीं दिया जा रहा है।

साथ ही रविवार से चतुर्थ सेमेस्टर के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी स्थगित कर दी गई है। पत्र में लिखा गया है कि इसे अपरिहार्य कारणों से रोका जा रहा है। ज्ञात हो कि इस बैच में प्रदेश भर के करीब 80 हजार प्रशिक्षु हैं। बीटीसी संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा के सर्वेश प्रताप सिंह, निरंजन सिंह, अश्विनी आदि ने इस आदेश पर सख्त नाराजगी जताई है। उनका कहना है कि अब वे शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में कैसे शामिल हो सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थी सोमवार को नए सचिव से मिलकर जल्द रिजल्ट घोषित करने की गुहार लगाएंगे।

BTC 2015 3 semester not release

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.