बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम कल

B.ed Exam Result : बीएड के दो वर्षीय कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम 26 मई को घोषित किया जाएगा। वहीं प्रवेश परीक्षा में पूछे गए सवालों के सही जवाब की आंसर की गुरुवार को ऑनलाइन किए जाने की तैयारी की जा रही है।

B.ed Joint Entrance Examination के राज्य कोआर्डिनेटर प्रो. एनके खरे ने बताया कि अभी रिजल्ट की टेस्टिंग का काम चल रहा है। प्रवेश परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को घोषित किया जाएगा। वहीं बीएड कोर्स में दाखिले के लिए प्रवेश काउंसिलिंग पांच जून से शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

इसके लिए प्रदेश भर में करीब 33 काउंसिलिंग सेंटर बनाए जाएंगे। राजधानी में तीन काउंसिलिंग सेंटर होंगे। बीएड कोर्स में इस बार करीब 37 हजार सीटें कम होंगी। पिछले वर्ष सीटों की संख्या करीब 1.82 लाख थी जो इस बार करीब 1.45 लाख के आसपास होगी। बीएड कोर्स में इस बार करीब 4.14 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए हैं, जबकि पिछले वर्ष 2.62 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। ऐसे में इस बार बीएड कोर्स में दाखिला कठिन होगा।

पढ़ें- Computer Teachers Demanding Upgrade Course for Students

यदि आपको up lt grade admit card के बारे में और अधिक जानकारी चाहते है तो आप प्राइमरी का टीचर ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है। जिससे आपको हमारे ब्लॉग की लेटेस्ट न्यूज़ का नोटिफिकेशन मिल सके। साथ ही इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए आप हमारे facebook पेज को जरूर Like करें।

5 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *