प्रवक्ता-11 के 15 विषयों की आंसर-की जारी

UP Madhyamik Shiksha Seva Chayan Board ने एडेड कॉलेजों में Pravakta Recruitment 2011 के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा की answer key मंगलवार को विषयों बार अपनी website www.upsessb.org पर जारी कर दी। यह उत्तरमाला आयोग ने 15 विषयों के लिए जारी की गई है। Lecturer Recruitment 2011 15 जून 2016 को दो पालियों में आयोजित की गई थी। आयोग द्वारा जारी answer key में अगर कोई आपत्ति है तो परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी बोर्ड की ई-मेल आईडी upmsscball@gmail.com पर साक्ष्यों के साथ अपनी आपत्ति एक सप्ताह के भीतर दे सकते है। प्रवक्ता भूगोल, कला, वाणिज्य, रसायन विज्ञान, भौतिक विज्ञान, अंग्रेजी, संस्कृत, शारीरिक शिक्षा, संगीत, कृषि, वनस्पति विज्ञान, जीव विज्ञान, शिक्षाशास्त्र सामजशात्र एवं नागरिक शास्त्र इन विषय की उत्तरमाला बोर्ड ने जारी की है। सचिव रूबी सिंह ने सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया है कि अभ्यर्थी अपनी आपत्ति अपने पत्र (जिसमें विज्ञान संख्या, अभ्यर्थी का नाम, अनुक्रमांक, विषय एवं बुकलेट सीरीज संख्या अवश्य लिखें) के साथ आपत्ति साक्ष्य सहित स्कैन कराकर (पीडीएफ फाइल) से भेजें। अभ्यर्थी की आपत्ति बिना साक्ष्य के मन्य नहीं होंगी

चयन प्रक्रिया की नियुक्ति पर रोक बरकरार: उत्तर प्रदेश में नई सरकार गठन होने के बाद से Uttar Pradesh Secondary Education Service Selection Board की सभी नियुक्ति प्रक्रिया पर रोक जारी है। प्रवक्ता के 15 विषयों की उत्तरमाला चयन बोर्ड ने मंगलवार को जारी कर दी है और साथ ही अभ्यर्थियों से आपत्तियां भी मांगी है। हालांकि चयन परिणाम पर रोक अभी रोक लगा दी है।

शारीरिक शिक्षा की उत्तरमाला पर फिर आपत्ति: Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Sewa Chayan Board की Pravakta Physical Education 2013 Recruitment की उत्तरमाला पर आपत्ति का सिलसिला बंद नहीं हो रहा। अभ्यर्थियों राजेश दुबे, पंकज त्रिपाठी, रागिनी राय, बीएल पांडेय, अजीत कुमार राय और राकेश द्विवेदी का कहना है कि प्रथम दो बार जिन प्रश्नों को विशेषज्ञों ने गलत माना था उन्हें तीसरे संशोधन में सही मान लिया गया।

पढ़ें- Lecturer Exam Answer Sheet Released

Lecturer Exam Answer Sheet Release

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.