अतिरिक्त धनराशि वापस ली जाएगी शिक्षामित्रों से

प्रतापगढ़  Basic Shiksha के लेखा विभाग की लापरवाही से जिले के चार ब्लाकों के 82 शिक्षामित्रों के bank account में भेजी गई पूरे महीने की धनराशि में से पांच दिनों की अतिरिक्त धनराशि चेक के माध्यम से वापस ली जाएगी। मामले में बीएसए के निर्देश पर लेखाधिकारी ने खंड शिक्षाधिकारियों (बीईओ) को पत्र लिखकर शिक्षामित्रों के bank account से अतिरिक्त धनराशि को वापस कराने का निर्देश दिया है। इसके लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है। बताते चलें कि जुलाई माह में 26 दिन का vetan samayojit shikshamitra को देने का निर्देश बेसिक शिक्षा सचिव ने दिया था।

विभागीय लापरवाही से गौरा के 78, कालाकांकर के दो, लालगंज और बाबा बेलखरनाथ ब्लाक के एक-एक samayojit teacher के बैंक खाते में करीब Six lakh thirty thousand की राशि भेज दी गई थी। मामला संज्ञान में आने पर बीएसए ने लेखाधिकारी को नोटिस दी थी। एक सप्ताह के भीतर धनराशि वापस कराने की जिम्मेदारी खंड शिक्षा अधिकारियों को दी गई है। यदि किसी कारणवश धनराशि वापस न हुई तो उनके एरियर अथवा अगले माह के वेतन से कटौती की जाएगी। BSA बीएन सिंह ने बताया कि लेखा विभाग की लापरवाही से ऐसा हुआ है। लेखाधिकारी से जवाब-तलब कर उन्हें चेतावनी दी गई है कि भविष्य में इस प्रकार की गड़बड़ी न होने पाए। adarsh samayojit shikshak Welfare Association की जिलाध्यक्ष रीना सिंह ने कहा कि शिक्षामित्रों के खाते में धन सुरक्षित है, वापस करा दिया जाएगा।

प्रतापगढ़ : परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्रओं के लिए स्कूली बैग सोमवार से ब्लाक संसाधन केंद्रों पर आने लगेंगे। स्कूलों में पढ़ रहे छात्र-छात्रओं को वितरण के लिए प्रदेश सरकार की ओर से नि:शुल्क बैग दिए जाएंगे। BSA बीएन सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारियों से कहा है कि वह स्वयं विभाग से भेजे जा रहे स्कूल बैग का रख-रखाव व वितरण कराएं। कहा कि बैग वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता को गंभीरता से लिया जाएगा। विद्यालय में पढ़ने वाले हर बच्चे को निश्शुल्क बैग प्राप्त हो, इसमें कोई लापरवाही अक्षम्य होगी।

पढ़े – शिक्षामित्रों 5 सितंबर को यूपी विधानसभा का घेराव करेंगे

additional funds will be withdrawn from shikshamitra

Shiksha Mitra News in Hindi पढ़ने के लिए आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब कर सकते है। जिससे आपको हमारे ब्लॉग की लेटेस्ट पोस्ट का नोटिफिकेशन मिल सके।

150 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.