आज आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की एक प्रांतीय मीटिंग का आयोजन दारुल शफा के कॉमन हाल में किया

आज आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की एक प्रांतीय मीटिंग का आयोजन दारुल शफा के कॉमन हाल में किया गया। जिसमें समस्त प्रांतीय पदाधिकारियों सहित समस्त जनपदों से आये जिलाध्यक्षों एवं अन्य पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया। तथा पूरे दिन चली मीटिंग में मंत्रणा ना करने के बाद निर्णय लिया गया कि सरकार अपनी मुट्ठी शिक्षामित्रों के लिए नहीं खोल पा रही है, और स्पष्ट रूप से अभी तक पता नहीं लग पाया है कि सरकार शिक्षामित्रों के लिए कर क्या रही है? इसलिए सभी जनपदों की मांग पर “आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन” ने आंदोलन का बिगुल फूंकने का निर्णय लिया है। जिस के क्रम में सर्वप्रथम 5,6, एवं 7 फरवरी 2019 को 3 दिन लगातार वाराणसी स्थित पीएमओ कार्यालय सहित मा० सांसद एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष माननीय कौशल किशोर जी, मा० राज्यसभा सांसद व किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विजय पाल सिंह तोमर जी, मा० सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी डॉ संजीव बालियान जी के आवासों का घेराव करते हुए उनके आवास के सामने भूख हड़ताल पर बैठ जाएगा। यदि सरकार इसके बाद भी शिक्षामित्रों के हित में निर्णय लेते हुए स्थाई समाधान नहीं निकलती है तब 21 फरवरी को सीधे विधानसभा का घेराव किया जाएगा।

आगामी 5, 6, एवं 7 फरवरी 2019 को होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा इस प्रकार है–
प्रधानमंत्री कार्यालय, रविंद्रपुरी वाराणसी को घेरने के लिए बनारस मंडल, विद्यांचल मंडल एवं आजमगढ़ मंडल के अंतर्गत आने वाले निम्न जनपदों, यथा- वाराणसी, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, आजमगढ़, मऊ तथा बलिया के लोग पीएमओ कार्यालय घेरकर वहीं पर भूख हड़ताल पर बैठेंगे

तथा मा० सांसद एवं अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष माननीय कौशल किशोर जी के आवास पर भूख हड़ताल पर लखनऊ मंडल के साथ निम्न जनपद भूख हड़ताल पर बैठ कर आवास घेरेंगे- जिनमें मुख्य रुप से लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, एवं रायबरेली के शिक्षामित्र शामिल होंगे।

इसी के साथ मा० सांसद एवं किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय विजय पाल सिंह तोमर जी का आवास घेरकर उनके यहां भूख हड़ताल पर मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, जेपी नगर, तथा बागपत के शिक्षा मित्र साथी बैठेंगे।

इसी के साथ मा० सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी, माननीय डॉ संजीव बालियान जी के आवास को घेरने एवं भूख हड़ताल पर बैठने के लिए जनपद- सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, एवं शामली जनपद के शिक्षा मित्र साथी पहुंचेंगे।

आप सभी संबंधित जनपदों के समस्त पदाधिकारियों एवं शिक्षा मित्र साथियों से से अनुरोध है कि तय किए गए दिनांक एवं स्थान पर पहुंचकर शालीनता के साथ अपनी आवाज को बुलंद करें। केवल आपको भूख हड़ताल पर बैठकर माननीय सांसद गण से अपनी बात रखवाना है और उन्हें याद दिलाना है कि उन्होंने जो हमारे संबंध में पत्र, माननीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी को लिखे हैं, उन पर क्या कार्यवाही हुई है, उससे अवगत कराएं तथा माननीय मुख्यमंत्री जी से वार्ता कर हमारा समाधान निकालें।

मित्रों 5, 6, एवं 7 फरवरी के इस कार्यक्रम के बाद भी यदि सरकार शिक्षामित्रों के हित में कोई निर्णय नहीं लेती है तो पूरे उत्तर प्रदेश के शिक्षामित्रों की भावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए और उनकी मांग पर आगामी “21 फरवरी 2019 को विधानसभा का सीधे घेराव किया जाएगा

इसलिए आप समस्त पदाधिकारियों एवं जिला अध्यक्षों को निर्देशित किया जाता है उक्त कार्यक्रम के अनुसार अपनी तैयारी शीघ्र अति शीघ्र पूर्ण करें। क्योंकि आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन हमेशा आपके हितों की रक्षा के लिए काम करता चला आया है. भले ही हमें अनुनय विनय करना पड़े या सड़क पर उतरकर आंदोलन करना पड़े, हम किसी भी हाल में पीछे हटने वालों में से नहीं। हमारे लिए शिक्षा मित्रों का हित सर्वोपरि है।

इसी के साथ…… जय शिक्षक……. जय शिक्षा मित्र……

आपक,
जितेंद्र शाही, विश्वनाथ सिंह कुशवाहा,

लेखक,
सय्यद जावेद मियाँ, आदर्श समायोजित शिक्षक/शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश।

पढ़ें- Shiksha Mitra Bharank latest news in hindi

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.