69000 शिक्षकों की भर्ती के पेपर लीक के प्रकरण में याचिका दाखिल करेंगे

69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए गत दिनों हुई लिखित परीक्षा का पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए भर्ती परीक्षा निरस्त करने की मांग कर रहे प्रतियोगी छात्रों का प्रदर्शन शुक्रवार को भी जारी रहा। अभ्यर्थियों का कहना है कि जिला प्रशासन ने गुरुवार को मुख्यमंत्री से वार्ता कराने का आश्वासन दिया था लेकिन अफसर ऐन वक्त पर वार्ता कराने से मुकर गए।.

अभ्यर्थियों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए 16 जनवरी को प्रदेश के जिला मुख्यालयों में धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है। युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि 16 जनवरी को प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन के साथ हाईकोर्ट में परीक्षा निरस्त कराने के लिए याचिका भी दाखिल की जाएगी। कलक्ट्रेट में हुए छात्रों के प्रदर्शन का अधिवक्ताओं ने समर्थन किया है। अनिल का कहना है कि अब आरपार की जंग होगी। युवा मंच के संयोजक राजेश सचान ने कहा कि शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा से पूर्व पेपर वाट्सएप पर वायरल होने के स्पष्ट साक्ष्य हैं फिर भी परीक्षा निरस्त न कर सरकार नकल माफिया गिरोह का हौसला बढ़ा रही है। समर्थन करने वाले प्रमुख अधिवक्ताओं में सत्येंद्र तिवारी, विजय यादव, अखिलेश केसरी, धीरेंद्र यादव, जय हनुमान पांडेय, समित त्रिपाठी, उदय सिंह शामिल हैं। बीएड उत्थान जन मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष संगीता पाल ने बताया कि हाईकोर्ट में याचिका दायर करने के लिए सुरेंद्र कुमार यादव, प्रदीप तिवारी, राहुल कुमार सिंह, शिवेंद्र सिंह, राज बहादुर सिंह, प्रदीप कुमार तिवारी, अरविंद कुमार की सात सदस्यीय टीम गठित की गई है। प्रदर्शन में अजय सिंह, गोपाल सिंह, विरेंद्र कुमार, प्रदीप सिंह पटेल, रमेश, उमाशंकर, प्रदीप कुमार सिंह, सुनील यादव, सुशांत कुमार सिंह, प्रदीप तिवारी, रविंद्र कुमार भारतीय, अंकुर सिंह, श्रवण कुमार आदि रहे। .

प्रयागराज। डीएलएड बैच 2017 की परीक्षा तिथि घोषित किए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रशिक्षुओं ने परीक्षा नियामक कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की। अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी कि यदि परीक्षा तिथि जल्द नहीं जारी की गई तो हम आंदोलन करने को बाध्य होंगे। ऑल बीटीसी डीएलएड वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने कहा कि सचिव से मुलाकात की गई। जनवरी के अंतिम सप्ताह में द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा कराने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर अंकित सिंह पटेल, आयुष शुक्ला, राम रुचि, अभिषेक सिंह, नीतीश गुप्ता, पंकज सिंह आदि शामिल रहे। .

पढ़ें- up shikshak bharti candidates protest for 69000 shikshak bharti cancellation

sahayak shikshak bharti candidate protest

0 Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.